Breaking News

दिल्ली: कोरोना के 2244 नए मामले, कुल संख्या एक लाख के करीब पहुंची, अबतक 3067 की मौत

Jul 05, 2020
इसी बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के ऐसे मरीजों की संख्या में कमी आ रही है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़े और अधिकाधिक लोग घर पर पृथक-वास में रहकर ठीक हो रहे हैं।
आगे पढ़ें...

बरेली में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत, 6 नए केस मिले

Jul 03, 2020
वही दो लोगों की रिपोर्ट निजी लैब से पॉजिटिव आई है।एक व्यक्ति की रिपोर्ट ट्रू नॉट की जांच में पॉजिटिव आई है। संक्रमितों में दो व्यक्ति पुराने संक्रमित के संपर्क में आए परिजन है। वहीं जिले में तीन कोरोना संक्रमित की मौत भी हुई है। जिनमें से एक कीर्ति नगर के 62 वर्षीय बुजुर्ग है। एक ब्रह्मपुरा का संक्रमित था।
आगे पढ़ें...

दिल्ली में कोरोना संकर्मित के संपर्क में आए हर व्यक्ति की होगी जांच

Jun 27, 2020
दिल्ली स्वास्थ्य निदेशालय की महानिदेशक डॉ. नूतन मुंदेजा के मुताबिक सर्वे में जांच वाली दो श्रेणी बनाई जा रही है। पहला ऐसे लोग जो किसी भी उम्र के हो अगर किसी कोरोना ऐसे व्यक्ति के संपर्क में 15 मिनट जिसे बात में कोरोना हुआ है तो उसे हाई रिस्क श्रेणी में डाला जाएगा। उसकी तुरंत जांच की जाएगी। दूसरा श्रेणी में वह जो सीधे संपर्क में तो नही है मगर आस-पास रहते है उन्हें कम रिस्क वाली श्रेणी में रखा जाएगा। उनपर निगरानी बढ़ाई जाएगी।
आगे पढ़ें...

24 घंटे में तीन हज़ार कोरोना मरीजों से सहमी दिल्ली, बिगड़े हालात पर शाह ने की LG और सीएम संग बैठक

Jun 21, 2020
वहीं, दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार शाम दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और स्वास्थ्य सचिव प्रीति सूदन भी बैठक में मौजूद थे।
आगे पढ़ें...

हरियाणा में निजी स्कूलों की चेतावनी, 10 जुलाई तक फीस नहीं दी तो काट देंगे बच्चे का नाम

Jun 21, 2020
निजी स्कूल संचालकों की दादरी में हुई बैठक में फैसला किया गया कि उनकी मांगों पर विचार नहीं होने पर आंदोलन की शुरुआत की जाएगी। दादरी के एक निजी स्कूल में प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के जिला प्रधान इंद्रजीत फोगाट की अध्यक्षता में कार्यकारिणी की बैठक हुई।
आगे पढ़ें...

कथित पत्रकार संघ का अध्यक्ष बना कई मुकदमों का आरोपी विशेष

Jun 18, 2020
लंबा चौड़ा अपराधिक इतिहास होने के बावजूद विशेष गुप्ता अपने काले कारनामों को छुपाने के लिए पत्रकारिता का दामन थामे हुए हैं। कुछ समय पहले यह जिले के एक प्रतिष्ठित अखबार में कार्य कर रहा था अखबार को जब इस के काले कारनामों व अपराधिक इतिहास की जानकारी हुई तो उसने बाहर का रास्ता दिखा दिया। सूत्रों की माने तो हाल ही में विशेष गुप्ता ने काशीपुर से प्रकाशित एक अखबार का दामन थाम लिया है।
आगे पढ़ें...

दिल्ली में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ा तो यमुना किनारे अंत्येष्टि शुरू

Jun 18, 2020
निगम बोध घाट पर प्लेटफार्म कम पड़े तो कोरोना मरीजों के लिए यमुना किनारे अंतिम सस्कार की व्यवस्था की गई है। निगम बोध घाट तक 500 से ज्यादा लोगों के लकड़ी से अंतिम संस्कार की व्यवस्था कर ली गई है। सीएनजी की तीनों मशीनों पर भी कोरोना पीड़ितों के शवों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। इसके चलते रोज 18 शवों का अंतिम संस्कार वहां भी हो रहा है। फिलहाल प्लेटफार्म और यमुना किनारे अंतिम संस्कार शुरू होने से अब घाट पर शवों के अंतिम संस्कार में कोई दिक्कत नहीं आ रही है। यहां वीआईपी प्लेटफार्म को शामिल कर करीब सौ प्लेटफार्म हैं।
आगे पढ़ें...

दिल्ली के कोरोना संदिग्ध मरीज नोएडा में नहीं करा सकेंगे जांच

Jun 16, 2020
अस्पताल का कहना था कि हमें सिर्फ गौतमबुद्ध नगर के ही संदिग्ध मरीजों की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। नोएडा से सटे गाजियाबाद के इंदिरापुरम, वसुंधरा, खोड़ा और दिल्ली के मयूर विहार, अशोक नगर, के ज्यादातर मरीज नोएडा के अस्पतालों में इलाज के लिए आते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण की जांच बंद होने के कारण इन स्थानों पर रहने वाले लोगों की परेशानी बढ़ गई है।
आगे पढ़ें...

मौलाना साद ने घर से बाहर अदा की नमाज, जांच में जुटी पुलिस

Jun 13, 2020
सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के जाकिर नगर वेस्ट इलाके में मौलाना साद ने जुम्मे की नमाज अदा की। वह दोपहर के वक़्त मस्जिद में पहुंचा और थोड़ी देर रुककर वापस चला गया। निजामुद्दीन स्थित मरकज में लॉकडाउन के दौरान तबलीगी जमात का आयोजन करा कर चर्चा में आने वाला मौलाना साद पहली बार घर से बाहर निकला। दिल्ली पुलिस इस बारे में जानकारी जुटा रही है कि वह कब मस्जिद आया और उसके साथ और कौन-कौन से लोग थे।
आगे पढ़ें...

कोरोना काल में कुछ ऐसा है दिल्ली के श्मशान घाटों का हाल, 'आठ चिताएं जल रहीं, छह की तैयारी....'

Jun 12, 2020
पंजाबीबाग श्मशान भूमि के बाहर सन्नाटा छाया हुआ था। इक्का-दुक्का परिजन बाहर खड़े हैं। गुरुवार की दोपहर यहां आठ चिताएं जल रही थीं, जबकि पांच-छह चिताएं और तैयार की जा रही थीं। दिल्ली में पंजाबीबाग श्मशान भूमि को कोविड मरीजों के दाह संस्कार के लिए चिह्नित किया गया है।
आगे पढ़ें...

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अमित शाह से मिले केजरीवाल

Jun 10, 2020
दिल्ली में कोरोना के मामलों में काफी तेजी देखने को मिल रही है। कुल संक्रमितों की संख्या 32810 हो गई है। वहीं अबतक 984 लोग इस बीमारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के कारण दिल्ली में भयावह होती स्थिति के बीच अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।
आगे पढ़ें...

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामले और बेड की कमी पर NHRC का केंद्र और AAP सरकार को नोटिस

Jun 10, 2020
नोटिस जारी करते हुए आयोग ने कहा कि यह अच्छा होगा कि दिल्ली सरकार और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय आपस में विचार कर इस मामले पर 10 दिन के भीतर एक व्यापक रिपोर्ट दे। इसके साथ ही आयोग ने कहा है कि इस बीच दिल्ली सरकार से उम्मीद की जाती है कि वह बेड की संख्या बढ़ाए और कोरोना मरीजों की जांच भी ज्यादा करे।
आगे पढ़ें...

मौसम ने ली करवट: दिल्ली-एनसीआर तेज आंधी के बाद झमाझम बारिश

Jun 10, 2020
मौसम का यह रूप दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद सहित सभी जगह पर देखने को मिला। शाम के समय अचानक हुई इस तेज बारिश के कारण कुछ स्थानों पर पेड़, बिजली के खंभे और साइन बोर्ड गिरने के साथ ही जल जमाव होने और जाम लगने की भी सूचना है। तेज हवा और बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आई है।
आगे पढ़ें...

सफदरजंग अस्पताल में वेंटिलेटर न मिलने से पूर्व सांसद की भतीजी की मौत

Jun 07, 2020
रविवार की शाम भतीजी की मौत होने के बाद पूर्व सांसद ने अपनी तकलीफ को कई ट्वीट के जरिए बयां किया। उन्होंने लिखा, “दुभार्ग्य से मेरी भतीजी की सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। मैं आपकी चिंताओं के लिए धन्यवाद देता हूं, लेकिन अस्पताल की स्थिति बहुत दयनीय है।”
आगे पढ़ें...

दिल्ली-NCR के कुछ हिस्सों में झमाझम बारिश

Jun 07, 2020
देश के कई हिस्सों में शनिवार को वर्षा हुई वहीं कुछ राज्यों में इस मौसम के हिसाब से अधिकतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने कहा है कि अनुकूल परिस्थितियां मिलने के कारण दक्षिण पश्चिम मानसून आगे बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने आगामी पांच दिनों के दौरान लू नहीं चलने का अनुमान व्यक्त किया है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अपने दैनिक राष्ट्रीय बुलेटिन में कहा कि गन्नवरम और विजयवाड़ा में (तटीय आंध्र प्रदेश) देश का सबसे अधिक तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...

धर्म संस्कृति सभी ख़बरें पढ़ें...