Breaking News

पैकेज से शेयर बाजार खुश, सेंसेक्स 886 अंकों की तेजी के साथ खुला, निफ्टी 9 हजार के पास

JTV NEWS | Admin

Updated on : March 27, 2020


पैकेज से शेयर बाजार खुश, सेंसेक्स 886 अंकों की तेजी के साथ खुला, निफ्टी 9 हजार के पास


लॉकडाउन की वजह से प्रभावित अर्थव्यवस्था और गरीबों की मदद के लिए सरकार की ओर से जारी 1.70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज से शेयर बाजार उत्साहित है। शुक्रवार को भी शेयर बाजार में तेजी का रुख जारी है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स 886.02 अंकों की तेजी के साथ 30,832.79 पर खुला सेंसेक्स तो नैशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने 326 अंकों के उछाल के साथ 8967.85 पर कारोबार की शुरुआत की। सुबह करीब 10 बजे सेंसेक्स की बढ़त करीब 1000 अंकों की थी और निफ्टी 329 अंक ऊपर था।

गुरुवार को सेंसेक्स 1410.99 अंकों की तेजी के साथ 29,946.77 पर बंद हुआ तो निफ्टी 323.60 अंकों के उछाल के साथ 8641.45 पर रहा। इंडसइंड बैंक के शेयर तो सेंसेक्स पर 45.07 पर्सेंट उछले थे।

लॉकडाउन के बीच शेयर बाजार में जोरदार रफ्तार, जानिए क्या है वजह

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स के शेयरों की बात करें तो लगातार दूसरे दिन इंडसइंड बैंक के शेयरों में सबसे अधिक तेजी है। इसके अलावा एक्सिस बैंक, एसबीआईएन, बजाज फाइनैंस, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एलटी, एचडीएफसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टेक महिंद्रा, मारुति, इन्फोसिस, कोटक बैंक, आईटीसी, पावरग्रिड के शेयरों में अच्छी तेजी है। केवल टीसीएस और भारतीएयरटेल के शेयर लाल निशान में दिखे। 

इसी दौरान निफ्टी पर एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, एसबीआईएन के शेयर टॉप गेनर्स रहे तो यहां भी केवल भारती एयरटेल लाल निशान में था।

कोरोना वायरस महामारी रोकने को लेकर 21 दिन के बंद के आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिये वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम लोगों की मदद के लिये 1.70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की। इस पैकेज में गरीब परिवार को अगले तीन महीने तक मुफ्त अनाज और रसोई गैस देना, महिलाओं और गरीब वरिष्ठ नागरिकों को आर्थिक मदद और कर्मचारियों को नकदी उपलब्ध कराना शामिल हैं।

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी के विजयकुमार ने कहा, 'यह पैकेज लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के लिये है। सरकार इन्हें प्राथमिकता दे रही है।' उन्होंने कहा कि उद्योग केंद्रित उपायों की घोषणा अगले पैकेज में की जा सकती है। लॉकडाउन को लागू करने में यह कारगर हो सकता है।



leave a comment

आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...

धर्म संस्कृति सभी ख़बरें पढ़ें...