Breaking News

चीन ने पहली बार कहा- भूटान के साथ है सीमा विवाद, तीसरे पक्ष को दखल नहीं देना चाहिए

Jul 05, 2020
मंत्रालय ने कहा कि पूर्वी, मध्य और पश्चिमी सेक्टर में लंबे समय से विवाद चल रहा हैं। साथ ही यह भी कहा कि तीसरे पक्ष को इस मामले में दखल नहीं देना चाहिए। चीन का साफ इशारा भारत की तरफ है। भूटान और चीन ने अपनी सीमा विवाद को सुलझाने के लिए 1984 और 2016 के बीच 24 बार वार्ता की है। भूटानी संसद में हुई चर्चा के अनुसार, केवल पश्चिमी और मध्य सीमा के विवादों पर केंद्रित है।
आगे पढ़ें...

पाक पीएम इमरान खान ने कहा- हर कीमत पर पूरा करेंगे चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा

Jul 04, 2020
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि हर कीमत पर चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे को पूरा किया जाएगा।स्थानीय अखबार डॉन की एक खबर के अनुसार, खान ने सीपीईसी परियोजना की प्रगति की समीक्षा के लिये यहां आयोजित एक बैठक में कहा कि यह पाकिस्तान के आर्थिक व सामाजिक विकास के लिये शानदार परियोजना है।
आगे पढ़ें...

बॉलीवुड की 'मास्टरजी' मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन

Jul 03, 2020
बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान का शुक्रवार सुबह 71 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया। सांस लेने में परेशानी की शिकायत के बाद उन्हें कुछ दिन पहले हीमुंबई के गुरु नानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
आगे पढ़ें...

रेलवे में नौकरी का सपना देखने वालों को लग सकता है बड़ा झटका, नए पद सृजित करने पर लगाई जाएगी रोक

Jun 22, 2020
कोरोना वायरस संकट के चलते इस साल कमाई में हुए भारी नुकसान के मद्देनजर रेलवे खर्चों में कटौती करने की तैयारी कर रहा है। इसके तहत नए पद सृजित करने पर रोक, कर्मचारियों को अधिक क्षमतावान बनाने, डिजिटल प्लेटफॉर्मों के जरिये कार्यक्रम आयोजित करने जैसे उपाय शामिल हैं।
आगे पढ़ें...

अमेरिका ने सौंपे 100 वेंटिलेटर्स भारत को

Jun 16, 2020
कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में वेंटिलेटर्स का योगदान बहुत अहम है। कोविड-19 के बेहद गंभीर मरीजों की जान वेंटिलेटर्स के जरिए ही बचाई जाती है। सोमवार को आए 100 वेंटिलेटर्स बेहद आधुनिक टेक्नॉलजी से बने हुए हैं। इन्हें अमेरिकी कंपनी जोल ने तैयार किया है।
आगे पढ़ें...

दुनियाभर में कोरोना संक्रमण के 80 लाख से ज्यादा मरीज, अब तक 213 देशों तक फैला संक्रमण

Jun 16, 2020
अभी दुनिया में 34 लाख 41 हजार 552 एक्टिव केस हैं, जिसमें 98 प्रतिशत यानी 3,387,083 केस हल्के लक्षण वाले मरीजों के हैं। जबकि मात्र दो प्रतिशत यानी 54,469 मामलों में मरीज में गंभीर स्थिति का संक्रमण है।
आगे पढ़ें...

अमित शाह ने सर्वदलीय बैठक में कहा, मतभेद भूलकर दिल्ली में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मिलाएं हाथ

Jun 15, 2020
भाजपा, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बसपा के नेताओं ने इस बैठक में शिरकत की। शाह ने चारों दलों से अपने कार्यकर्ताओं को दिल्ली सरकार के कोरोना वायरस के दिशा-निर्देशों को जमीनी स्तर पर लागू करवाने में मदद करने की अपील करने को कहा।
आगे पढ़ें...

दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं-केजरीवाल

Jun 15, 2020
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि के बावजूद दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है।
आगे पढ़ें...

क्या दुनिया में शांति नहीं चाहते चीन और पाकिस्तान?

Jun 15, 2020
स्टॉकहोम इंटरनेशनल पीस रिसर्च इंस्टीट्यूट (एसआईपीआरआई) के ईयरबुक-2020 में चीनी शस्त्रागार में परमाणु हथियारों की संख्या 320 बताई गई है, जबकि पाकिस्तान और भारत के पास परमाणु हथियार क्रमशः 160 और 150 हैं। यह संख्या इस साल जनवरी तक की है। पिछले साल भी एसआईपीआरआई ने भारत और पड़ोसी देशों को इसी क्रम में रखा था। उस समय चीन के पास 290 परमाणु हथियार थे। साल 2019 की शुरुआत के समय पाकिस्तान के पास 150-160 और भारत के पास 130-140 हथियार थे।
आगे पढ़ें...

दो हफ्ते के लिए टोटल लॉकडाउन लगाने का फैसला

Jun 08, 2020
बैठक में मौजूदा स्थिति को देखते हुए 9 जून 2020 से दो सप्ताह से के लिए लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है
आगे पढ़ें...

फ्लाइट सर्विसेज ने पकड़ी रफ्तार

Jun 01, 2020
कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए लागू लॉकडाउन की वजह से देश में घरेलू विमान सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं और दो महीने तक बंद रहने के बाद इन्हें 25 मई को बहाल किया गया।
आगे पढ़ें...

एंटिफा (Antifa) को (एमएस-13 और अन्य के साथ) आतंकी संगठन घोषित करने के लिए विचार कर रहे है ट्रंप

Jun 01, 2020
आमतौर पर एंट‍िफा कहा जाता है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर क्या है एंटिफा और क्यों अमेरिका के राष्ट्रपति इसे आंतकी संगठन घोषित करना चाहते हैं?
आगे पढ़ें...

स्कॉट मोर्रिसों जो की ऑस्ट्रेलियाई PM है ,उन्होंने ट्वीट की आम की चटनी के साथ समोसे की तस्वीर, प्रधानमंत्री मोदी बोले- कोरोना को हराने के बाद साथ खाएंगे

May 31, 2020
'स्वादिष्ट दिख रहा है प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन। जब हम कोविड-19 के खिलाफ निर्णायक जीत हासिल कर लेंगे तो हम एक साथ मिलकर समोसे का आनंद उठाएंगे। चार जून को हमारी वीडियो मुलाकात का इंतजार है।'
आगे पढ़ें...

पत्रकारिता दिवस पर समस्त पत्रकार बन्धुओं एवं मीडिया से जुड़े सभी सम्मानित लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

May 30, 2020
हिन्दी पत्रकारिता ने एक लंबा सफर तय किया। 'उदन्त मार्तण्ड' के आरंभ के समय किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि हिन्दी पत्रकारिता इतना लंबा सफर तय करेगी। युगल किशोर शुक्ल ने काफी समय तक 'उदन्त मार्तण्ड' को चलाया और पत्रकारिता की।
आगे पढ़ें...

अमृतसर में तापमान 44 डिग्री के पार तो नागपुर में 47

May 26, 2020
कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में कई स्थानों पर भारी गर्मी पड़ रही है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, यहां पर कई जगह अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस या फिर उससे ऊपर है। नागपुर में मंगलवार को तापमान 47 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...

धर्म संस्कृति सभी ख़बरें पढ़ें...