Breaking News

राहुल गांधी के बोल- इकॉनमी कबाड़ से बस एक कदम ऊपर

Jun 02, 2020
मूडीज ने मोदी की अगुवाई में भारतीय अर्थव्यवस्था की स्थिति को कबाड़ (जंक) से एक कदम ऊपर रेट किया है।
आगे पढ़ें...

मॉनसून बढ़ाएगा और मुसीबत कोरोना काल मे

Jun 02, 2020
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस बेंगलुरु और टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च मुंबई के शोधकर्ताओं ने कहा कि मॉनसून में संक्रमण का दूसरा दौर शुरू हो सकता है। तापमान में कमी से इसमें उछाल की आशंका है। आईआईएससी बेंगलुरु के प्रोफेसर राजेश सुंदरेशन ने कहा कि आवाजाही में ढील से पहले ही बढ़ते मामलों से चिंता है
आगे पढ़ें...

5 दुकानों में लगी आग

Jun 02, 2020
दिल्ली के निर्माण भवन में सोमवार सुबह आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। यह आग बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर लगी थी। हादसे के फौरन बाद दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया गया।
आगे पढ़ें...

एक और संकट आने वाला है महाराष्ट्र और गुजरात में-साइक्लोन निसर्ग

Jun 02, 2020
मौसम विभाग ने उत्तरी महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात तट के लिए एक 'येलो' चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने आगाह किया कि चक्रवाती तूफान निसर्ग मुंबई सहित महाराष्ट्र के तटीय जिलों को गुजरात और अन्य पड़ोसी राज्यों से अधिक प्रभावित करेगा
आगे पढ़ें...

अब राहुल गांधी भी सुनाएंगे 'मन की बात

Jun 02, 2020
उन्होंने दावा किया एक बार अंतिम रूप दिए जाने के बाद पॉडकास्ट पीएम नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात का काउंटर होगा।
आगे पढ़ें...

पिछले 24 घंटे में 8 हजार से ज्यादा कोरोना केस

Jun 02, 2020
24 घंटे में एक बार फिर से आठ हजार से ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आए
आगे पढ़ें...

फ्लाइट सर्विसेज ने पकड़ी रफ्तार

Jun 01, 2020
कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए लागू लॉकडाउन की वजह से देश में घरेलू विमान सेवाएं निलंबित कर दी गई थीं और दो महीने तक बंद रहने के बाद इन्हें 25 मई को बहाल किया गया।
आगे पढ़ें...

एक राशन कार्ड' एक राष्ट्र योजना 20 राज्यों में होगी लागू

Jun 01, 2020
एक अगस्त तक उत्तराखंड, नगालैंड और मणिपुर को जोड़ने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंत्रालय की कोशिश है कि 31 मार्च तक पूरे देश में एक राष्ट्र-एक राशनकार्ड लागू करने का लक्ष्य है।
आगे पढ़ें...

क्या कोरोना का हो रहा कम्युनिटी ट्रांसमिशन ?

Jun 01, 2020
देश में कोरोना मरीजों की संख्या सोमवार सुबह 1,90,535 पहुंच गई, वहीं, अब तक 5394 मौतें हो चुकी हैं। इसके बावजूद सरकार लगातार कहती रही है कि अभी भारत में कोरोना वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हो रहा है।
आगे पढ़ें...

एंटिफा (Antifa) को (एमएस-13 और अन्य के साथ) आतंकी संगठन घोषित करने के लिए विचार कर रहे है ट्रंप

Jun 01, 2020
आमतौर पर एंट‍िफा कहा जाता है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर क्या है एंटिफा और क्यों अमेरिका के राष्ट्रपति इसे आंतकी संगठन घोषित करना चाहते हैं?
आगे पढ़ें...

18 सीटों के लिए 19 जून को होगा चुनाव ,राज्य सभा की

Jun 01, 2020
कोरोना महामारी के कारण इसे टाला गया था। आपको बता दें कि इन सभी सीटों के पिछली बार चुने गए प्रतिनिधियों का कार्यकाल पूरा हो चुका है।कोरोना महामारी के कारण इसे टाला गया था। आपको बता दें कि इन सभी सीटों के पिछली बार चुने गए प्रतिनिधियों का कार्यकाल पूरा हो चुका है।
आगे पढ़ें...

WeTransfer भारत में बैन

Jun 01, 2020
दूरसंचार विभाग ने 18 मई को जारी आदेश में इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को नीदरलैंड की वेबसाइट वीट्रांसफर पर दो डाउनलोड लिंक को और पूरी वेबसाइट 'वीट्रांस्फर डॉट कॉम' को ब्लॉक करने को कहा था।
आगे पढ़ें...

क्यों पाकिस्तान कसूरवार है टिड्डियों के लिये-केंद्र सरकार

Jun 01, 2020
इससे साफ जाहिर हो रहा हैं कि पाकिस्तान जानबूझकर टिड्डियों की समस्या को बढ़ावा देने में लगा हुआ हैं जबकि टिड्डियों को नष्ट करने के लिए भारत ने ईरान से भी पेशकश की थी। इस पर ईरान ने अपने पास कीटनाशक कमी होने की बात कही थी
आगे पढ़ें...

कोविड 19-जगन्नाथ की रथ यात्रा अब होगी सादे ढंग से

Jun 01, 2020
23 जून को "आषाढ़ी बीज" के दिन आयोजित होने जा रही इस रथयात्रा में मंदिर के पुजारीगण और ट्रस्टी मौजूद रहेंगे।
आगे पढ़ें...

केरल में मानसून ने दी दस्तक ,उत्तर प्रदेश मे 20 जून तक आने की उम्मीद

Jun 01, 2020
जून से सितंबर तक चलने वाले इस मॉनसून की वजह से देश में 75 फीसदी बारिश होती है। मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट ने 30 मई को मानसून आने की घोषणा की थी लेकिन आईएमडी ने इससे इनकार करते हुए कहा था
आगे पढ़ें...


आज का पोल और पढ़ें...

फेसबुक पर लाइक करें

ट्विटर पर फॉलो करें


व्यापार सभी ख़बरें पढ़ें...

धर्म संस्कृति सभी ख़बरें पढ़ें...